CBSE बोर्ड 2021:केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 12वीं की परीक्षा के लिए विभिन्न राज्यों से मांगे सुझाव, फिलहाल परीक्षा पर कोई फैसला नहीं

0
16
 
 
 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में कोरोना की स्थिति, ऑनलाइन शिक्षा, सभी राज्यों की तैयारियों पर चर्चा की। इसके साथ ही बैठक के दौरान नेशनल एजुकेशन पॉलिसी, (NEP) के कार्यान्वयन जैसे कई मुद्दों पर भी विस्तार से बातचीत की गई। इस दौरान 12वीं की परीक्षा को लेकर भी चर्चा हुई।

12वीं की परीक्षा को लेकर राज्यों से मांगे सुझाव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया है कि CBSE, CISCE और विभिन्न राज्यों की 12वीं की परीक्षा को लेकर हुई चर्चा में केंद्र सरकार ने विभिन्न राज्यों और संघ शासित प्रदेशों से सुझाव मांगे हैं। CBSE ने इससे पहले ही घोषणा की थी कि एक जून या इसके बाद स्थिति की समीक्षा करने के बाद 12वीं की स्थगित बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

12वीं की परीक्षा पर कोई अंतिम फैसला नहीं

बोर्ड ने 14 मई को 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में जारी असमंजस के बीच परीक्षा की स्थिति साफ करते हुए परीक्षा रद्द करने की अटकलों को खारिज किया था। बोर्ड ने कहा था कि 12वीं की परीक्षाओं के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बोर्ड के मुताबिक 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर किसी भी तरह की जानकारी या निर्णय के बारे में बोर्ड की तरफ से ऑफिशियल जानकारी दी जाएगी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई है।